राम मंदिर निर्माण रुकवाने के लिए पहुंचा युवक, पुलिस ने हिरासत में लिया, देखिए युवक ने क्या कहा

 रामजन्मभूमि दर्शन मार्ग पर मंगलवार की शाम एक मुस्लिम युवक के पकड़े जाने से हड़कंप मच गया। युवक ने खुद को प्रयागराज के मऊ आईमा निवासी एक मौलाना बताया है, दावा कर रहा है कि वह मूर्ति पूजा नहीं करने देगा। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि युवक के नाम और पते के साथ उसके बारे में पूरी जानकारी जुटाई जा रही है। हालांकि पूछताछ के बाद युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं प्रतीत हो रही है।



मंगलवार की शाम करीब पांच बजे एक मुस्लिम युवक रामजन्मभूमि दर्शन मार्ग पर पहुंचा। उसकी संदिग्ध कार्यप्रणाली देखकर स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। स्थानीय लोगों ने बताया कि युवक लोगों से कह रहा था कि मूर्ति पूजा नहीं करनी चाहिए, मुझे अल्लाह ने भेजा है, इसीलिए अयोध्या आया हूं। मैं मूर्ति पूजा नहीं करने दूंगा । सूचना पर पहुंची थाना रामजन्मभूमि की पुलिस उसे पकड़कर थाने ले आई।

सीओ अयोध्या अमर सिंह ने बताया कि युवक ने पूछताछ में अपना नाम मौलाना आफताब निवासी मऊ आईमा, जनपद प्रयागराज बताया है। उसके द्वारा बताए गए नाम पते की तस्दीक की गई तो वह सही पाया गया है। पूछताछ में उसके परिजनों ने बताया कि युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। फिलहाल युवक के बारे में अन्य जानकारियां जुटाईं जा रही है। हर बिंदु पर जांच पड़ताल की जा रही है, उसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Previous Post Next Post