10वीं पास के लिए 5200 से ज्यादा पदों पर बंपर वैकेंसी, बिना परीक्षा दिए मिलेगी नौकरी, ऐसे करें आवेदन…

भारतीय डाक विभाग (India Post Recruitment) में डाक सेवक के 5222 पदों पर बंपर वैकेंसी निकली है. ओडिशा और तमिलनाडु पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इन पदों पर नौकरी के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. अगर आप भी GDS के पदों पर नौकरी करने के इच्छुक हैं तो www.appost.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं



दोनों राज्यों में पदों की कुल संख्या – 5222 शैक्षणिक योग्यता Postal Circle Recruitment के तहत ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान/बोर्ड से 10वीं पास यानि मैट्रिक पास होना जरूरी है.

आयु सीमा डाक विभाग में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 40 वर्ष पदों के अनुसार निर्धारित की गई है. ज्यादा जानकारी के लिए आप Official Website से Notification Download करके देख सकते हैं.

आवेदन शुल्क इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि सिर्फ SC/ST वर्ग और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क है.

कैसे करें आवेदन? भारतीय डाक विभाग के ओडिशा और तमिलनाडु सर्किल में GDS के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट www.appost.in पर जाना होगा. बता दें कि आवेदन की अंतिम तिथि इसी महीने की 30 सितंबर 2020 तय है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.


  • Odisha Postal Circle GDS Recruitment 2020: ओडिशा पोस्टल सर्किल की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें...
  • Tamilnadu Postal Circle Recruitment: तमिलनाडु पोस्टल सर्किल की जानकारी के लिए यहां क्लिक करें....

Previous Post Next Post