डाक विभाग में 2000 से ज्यादा वैकेंसी, मैट्रिक पास नौकरी के लिए करें अप्लाई



Odisha Postal Circle GDS Recruitment 2020: डाक विभाग (India Post) ने ओडिशा पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के पदों पर भर्ती के लिए बंपर वैकेंसी निकाली है. इसके तहत 2060 योग्य उम्मीदवारों की नियुक्ति बिना परीक्षा के जाएगी. ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर 10वीं (मैट्रिक) पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आज से ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

पद: ग्रामीण डाक सेवक (जीडीएस) रिक्तियां:

2060 वेतनमान: 10,000/- रुपये प्रतिमाह

शैक्षणिक योग्यता: गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी में पासिंग मार्क्स के साथ 10वीं कक्षा पास

आयु सीमा: न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष (01 सितंबर 2020 के आधार पर) महत्वपूर्ण तिथियां 

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि: 01 सितंबर 2020 ऑनलाइन आवेदन करने की 

अंतिम तिथि: 30 सितंबर 2020

आवदेन शुल्क: सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये जमा करने होंगे, जबकि एससी, एससी कैटेगरी के महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन नि:शुल्क है. आवेदन शुल्क का भुगतान हेड पोस्ट ऑफिस या क्रेडिट/डेबिट एवं नेट बैंकिंग से किया जा सकता है.

आवेदन प्रक्रिया: उपरोक्त पदों के लिए आवदेन ऑनलाइन आमंत्रित किए गए हैं. आवदेन करने के इच्छुक उम्मीदवार इस वेबसाइट appost.in पर जाएं और दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें. ऑनलाइन आावेदन सबमिट करने के बाद आवेदन पत्र का एक प्रिटंआउट लेकर आगामी प्रक्रिया के लिए अपने पास रख लें.

चयन प्रक्रिया: 10वीं परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. आधिकारिक नोटिफिकेशन से जानकारी के लिए यहां करें क्लिक
Previous Post Next Post