गूगल ने प्ले स्टोर से हटाए 6 खतरनाक App, चेक कीजिये कहीं आपके फोन में तो नहीं- Google Play Store

गूगल (Google) ने एक बार फिर से अपने Play Store में मौजूद 6 खतरनाक ऐप्स को डिलीट कर दिया है, इसे अगर किसी ने भी अपने स्मार्टफोन फोन में डाउनलोड कर रखा है तो फिर ये काफी बड़ा खतरा साबित हो सकता था. जानकारी के अनुसार, इन ऐप्स को करीब 2 लाख से अधिक लोगों ने अपने फोन में डाउनलोड कर रखा था. अगर आप भी ऐसे लोगों में शामिल हैं जिन्होंने इस ऐप्स को डाउनलोड कर रखा है, तो फिर उनको अपने फोन से तुरंत अनइंस्टॉल करके डिलीट कर देना चाहिए.


इन ऐप्स को हटाया साइबर सिक्यॉरिटी फर्म Pradeo की रिपोर्ट के मुताबिक, इन छह ऐप्स में कनवीनियन्ट स्कैनर 2 (Convimemt Scanner 2), सेफ्टी ऐपलॉक (Safety Applock), पुश मेसेज- टेक्सटिंग एंड एसएमएस (Push Message- Texting and SMS), इमोजी वॉलपेपर (Emogy Wallpaper), सैपरेट डॉक स्कैनर (Seperate Doc Scanner) और फिंगरटिप गेमबॉक्स (Fingertip Gamebox) शामिल हैं, जो जोकर मैलवेयर से संक्रमित थे.

बिना जानकारी के ही यूजर होते हैं सब्सक्राइब जोकर मैलवेयर डिवाइस में आ जाने के बाद यूजर्स को प्रीमियम सर्विस के लिए बिना जानकारी के ही सब्सक्राइब कर देते हैं. बता दें कि 2017 से गूगल ने प्ले स्टोर से ऐसे 1700 ऐप्स हटाए हैं जो जोकर मैलवेयर से संक्रमित थे.
Previous Post Next Post