बिहार विधानसभा चुनाव: राजद के लिए खुशखबरी, मिला इस बड़े दल का साथ

Hosted : मुलायम सिंह की पार्टी समाजवादी पार्टी (एसपी) बिहार के विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) को समर्थन देगी। इस बात की जानकारी समाजवादी पार्टी ने सोमवार देर रात अपने ऑफिशियिल ट्विटर हैंडल के जरिये दी है। साथ ही उनकी पार्टी ने कहा है कि वह बिहार विधानसभा चुनाव में गठबंधन नहीं कर रहे हैं, बल्कि राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के उम्मीदवारों का समर्थन करेंगे।

यह भी पढ़ें-

इंटर पास युवकों को भारतीय रेलवे में नौकरी, सैलरी 19900, अभी ऑनलाइन फॉर्म भरें


बिहार विधानसभा के लिए 243 सीटों पर चुनाव होने हैं। माना जा रहा है कि यह चुनाव अक्टूबर वाईए नवम्बर में कराए जा सकते हैं, लेकिन अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए चुनाव आयोग के सामने चुनाव कराना बड़ी चुनौती है।

राष्ट्रिय जनता दल, कांग्रेस और कुछ अन्य दलों का महागठबंधन है। ऐसे में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पार्टी का राष्ट्रीय जनता दल को समर्थन देना महागठबंधन के लिए एक अच्छा संकेत है।

हालांकि बिहार की राजनीति में अखिलेश यादव की पार्टी सपा का प्रभाव उतना नहीं है। फिर भी समाजवादी पार्टी कुछ न कुछ फायदा जरूर पहुंचा सकती है। महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस और अन्य पार्टियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर लगातार बातचीत जारी है। ऐसे में समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय जनता दल को समर्थन मिलना महागठबंधन के लिए भी एक अच्छा संकेत माना जा रहा है

Previous Post Next Post