जल्द ही INDIA में फिर वापस आ सकता है PUBG, चाइनीस कंपनी से नाता तोड़ेगा पब्जी कॉर्पोरेशन…

PUBG गेम को डेवलप करने वाली कंपनी पबजी कॉरपोरेशन ने चीन की टैंसेंट गेम्स से नाता तोड़ने का फैसला लिया है। बता दें कि पबजी गेम को दक्षिण कोरिया की कंपनी पबजी कॉरपोरेशनने तैयार किया है लेकिन भारत और चीन में चीन की कंपनी टैंसेंट गेम्स पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट का संचालन कर रही है।



भारत में PUBG बैन होने के बाद कंपनी ने कहा था कि वह सरकार के साथ गेम की वापसी को लेकर बात कर रही है, वहीं अब कंपनी ने कहा है कि वह भारतीय बाजार में वापसी के लिए टैंसेंट गेम्स के साथ अपने रिश्ते खत्म करेगी।

इसकी जानकारी कंपनी के द्वारा अपनी वेबसाइट पर दी है। कंपनी ने वेबसाइट पर लिखा है कि वह भारत में PUBG गेम की पूरी जिम्मेदारी खुद लेगी और अपने फैन्स को नए अनुभव देने पर काम करेगी।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट तो प्रतिबंधित कर दिया गया है , जबकि पबजी पीसी प्रतिबंधित नहीं है यानी आप कंप्यूटर पर पबजी गेम खेल सकते हैं।

PUBG मोबाइल और PUBG मोबाइल लाइट की फ्रेंचाइजी चीन की सबसे बड़ी गेमिंग कंपनी टैंसेंट के पास है। पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट को दोनों पबजी कॉरपोरेशन और टैंसेंट गेम्स ने मिलकर तैयार किया है।

बताते चलें कि पिछले सप्ताह केंद्र सरकार ने PUBG समेत 117 मोबाइल Apps पर प्रतिबंध लगाए हैं। केंद्रीय सूचना मंत्रालय की ओर से कहा गया कि ये Apps डाटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिहाज से ठीक नहीं हैं और इन्हें लेकर कई शिकायतें मंत्रालय को मिली हैं।

Previous Post Next Post