Bihar : बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए राष्ट्रीय जनता दल ने अपने हिस्से आने वाली सीटों पर तीन दर्जन से अधिक प्रत्याशियों को सिंबल दे दिए हैं। पार्टी ने अपने कई मौजूदा विधायकों के टिकट भी काट दिए हैं। सामाजिक समीकरण को देखते हुए नए चेहरों को भी उतारा गया है। पार्टी के तरफ से टिकट कटने वाले विधायकों को कहीं दूसरे जगह समायोजित करने का आश्वासन दिया गया है।


रिपोर्ट्स के राजद सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि हरसिद्धि सीट पर मौजूदा विधायक राजेंद्र कुमार की जगह नागेंद्र राम और केसरिया के सीटिंग विधायक डॉ. राजेश कुमार की जगह संतोश कुशवाह को सिंबल मिला है। बरौली से विधायक नेमतुल्लाह की जगह रियाजुल हक राजू और तरैया के सीटिंग विधायक मुंद्रिका प्रसाद राय की जगह सिपाहीलाल महतो को उतारा सिंबल मिला है। जबकि साहेबपुर कमाल सीट के मौजूदा विधायक श्रीनारायण यादव के पुत्र ललन कुमार को टिकट दिया गया है। मनेर से भाई बीरेंदर, कुम्हरार से डॉ. धर्मेंद्र कुमार चंद्रवंशी, फतुहा से डॉ. रामानंद यादव लड़ेंगे।

कल्याणपुर से मनोज यादव, मधुबनी से समीर कुमार महासेठ, दरभंगा ग्रामीण से ललित कुमार यादव, कांटी से मोहम्मद इसराइल मंसूरी, साहेबगंज से रामविचार राय, सिवान से पूर्व मंत्री अवध बिहारी चौधरी, एकमा से श्रीकांत, बनियापुर से केदारनाथ सिंह, मढ़ौरा से जितेंदर यादव, गरखा से मुनेश्वर चौधरी, अमनौर से सुनील राय को सिंबल मिला है। सुनील सारण के जिलाध्यक्ष हैं।

हाजीपुर से देवकुमार चौरसिया, उजियारपुर से आलोक मेहता, मोहिउद्दीनपुर से एज्या यादव प्रत्याशी होंगे। बिहपुर से वर्षा रानी को सिंबल दिया गया है। मधुबन से मदन शाह, रुन्नी सैदपुर से मंगीता देवी, मीनापुर से मुन्ना यादव, साहेबगंज से रामविलास पासवान (राजद नेता), बैकुंठपुर से प्रेमशंकर यादव, हथुआ से राजेश कुशवाहा, तरैया से सिपाहीलाल महतो, छपरा से रणधीर सिंह, परसा से छोटेलाल यादव, गोपालपुर से शैलेश कुमार, इस्लामपुर से राकेश रौशन, हिलसा से अतरी मुनि उर्फ शक्ति यादव को सिंबल मिल चुका है। आपको बता दें कि अभी आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं हुई है।

दूसरी तरफ सत्तारूढ़ जदयू ने अपने हिस्से के सभी 115 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं, बीजेपी ने अभी सिर्फ पहले चरण के उम्मीदवारों की घोषणा की है।

Previous Post Next Post