Hosted : बिहार विधानसभा चुनाव के लेकर हर दिन तमाम नेताओं के दलबदल का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में राजद ने सोमवार को लोजपा और भाजपा को झटका देते हुए उसके दो नेताओं को अपने पार्टी में शामिल करा लिया।

ये भी जानें

इंटर पास युवकों को भारतीय रेलवे में नौकरी, सैलरी 19900, अभी ऑनलाइन फॉर्म भरें

बड़ी खबर: 27 सितंबर को होगा बिहार बंद ! 20 और 21 सितंबर के लिए भी बड़ा ऐलान…

10वीं पास के लिए 5200 से ज्यादा पदों पर बंपर वैकेंसी, बिना परीक्षा दिए मिलेगी नौकरी, ऐसे करें आवेदन…

Reliance Jio ने जारी किये नए धांसू और सस्ते प्लान, ग्राहकों को मिलेगी 30 दिन फ्री

यूसुफ कैसर और पूर्व सांसद सह भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विश्वमोहन मंडल शामिल हैं। इन दोनों को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।

पूर्व सांसद विश्वमोहन मंडल ने राजद का दामन थाम लिया। वे पहले जदयू से भाजपा में शामिल हुए थे। पार्टी ने उन्हें प्रदेश प्रवक्ता बनाया था। अब वे राजद में शामिल हो गए। उनके सुपौल से विधानसभा चुनाव लड़ने की संभावना है। वहीं लोजपा सांसद महबूब अली कैसर के पुत्र यूसुफ कैसर के भी खगड़िया से चुनाव लड़ने की संभावना है।

बिहार विधानसभा में तीन चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर, दूसरे चरण के लिए तीन नवंबर और तीसरे चरण के लिए सात नवंबर को मतदान होगा। 10 नवंबर को मतगणना होगी।

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के 71 सीटों की नामांकन के लिए महज तीन दिन शेष हैं, और आलम यह है कि दोनों प्रमुख गठबंधनों के मुख्य दलों ने सोमवार की शाम तक अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किये हैं। हालांकि दलों ने बिना घोषणा के ही अपने उम्मीदवारों को सिंबल देना शुरू कर दिया है। इसको लेकर दोनों घटकों के दलों के कार्यकताओं में दुविधा की स्थिति है।

चाहे एनडीए हो या महागठबंधन। सोमवार की शाम तक किसी की भी ओर से साझा कार्यक्रम में उम्मीदवारों के नाम घोषित नहीं किये जा सके हैं। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मूताबिक राजद और जदयू जिन प्रत्याशियों को अपना सिंबल दिया है,वो इस प्रकार है।

इन प्रत्याशियों को मिला राजद का सिंबल 1- मसौढ़ी से रेखा पासवान 2- बाराचट्टी से समता देवी 3- बेलहर से रामदेव यादव 4- बोधगया से सर्वजीत कुमार 5- जगदीशपुर से रामविशुन सिंह लोहिया 6- नोखा से अनीता देवी 7- जमुई से विजय प्रकाश 8- रामगढ़ से सुधाकर कुमार सिंह 9- झाझा से राजेंद्र यादव 10- मखदूमपुर से सूबेदार दास 11- बेलागंज से सुरेंद्र यादव 12- चकाई से सावित्री देवी 13- शाहपुर से राहुल तिवारी 14- जहानाबाद से सुदय यादव 15- शेखपुरा से विजय सम्राट 16- गोह से भीम सिंह 17- नबी नगर से डब्ल्यू सिंह 18- ओबरा से ऋषि सिंह 19- नवादा से विभा देवी 20- तारापुर से दिव्या प्रकाश 21- अतरी से अजय यादव 22- चैनपुर से भोला यादव 23- भभुआ से भरत बिंद 24- घुरैया से भूदेव प्रसाद 25- इमामगंज से उदय नारायण चौधरी 26- संदेश से किरन देवी 27- कटोरिया से स्वीटी हेम्ब्रम

Previous Post Next Post