Hosted : इसी महीने बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं को लेकर NDA के घटक दलों के बीच अभी तक सीट बंटवारे पर सहमति नहीं बन पाई है। पटना से लेकर दिल्ली तक बैठकों का दौर जारी है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से बिहार विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है। बीजेपी ने बिहार विधान परिषद के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के केंद्रीय चुनाव समिति की ओर से बिहार और कर्णाटक में होने वाले विधान परिषद चुनाव के लिए 9 उम्मीदवारों के नामों पर स्वीकृति दी गई है। बीजेपी की ओर से कोसी स्नातक से इनके यादव, पटना शिक्षक से नवल किशोर यादव, दरभंगा शिक्षक से सुरेश राय, तिरहुत शिक्षक से नरेंद्र सिंह और सारण शिक्षक से चंद्रमा सिंह को उम्मीदवार बनाया गया है। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं मुख्यालय प्रभारी अरुण सिंह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी की यह जानकारी दी है।


वहीं, कर्नाटक में वेस्ट स्नातक से चिदानंद एम गौड़ा, वेस्ट स्नातक से एसवी संकानुरु, नॉर्थ ईस्ट शिक्षक से शशील जी नमोशी, बैंगलोर शिक्षक विधान परिषद क्षेत्र से पुट्टण्णा को उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दें कि राज्य के चार शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों और चार स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के सीटों के चुनाव को लेकर लेकर 22 अक्टूबर को मतदान होने वाला है। शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों में पटना, दरभंगा, तिरहुत और सारण की सीटें इनमें शामिल हैं। वहीं, स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में पटना, दरभंगा, तिरहुत और कोसी की सीटें इनमें शामिल हैं।


इन सीटों के चुनाव को लेकर 28 सितंबर को अधिसूचना जारी की गई और इसके साथ ही नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 05 अक्टूबर, नामांकन पत्रों की जांच 06 अक्टूबर और नामांकन पत्रों की वापसी की अंतिम तिथि 08 अक्टूबर निर्धारित की गई है। आयोग के अनुसार इन सीटों के लिए 22 अक्टूबर को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।

Previous Post Next Post