Hosted : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर शनिवार को महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों का बंटवारा हो गया। लेकिन इसके साथ ही महागठबंधन और राष्ट्रीय जनता दल में बगावत शुरू हो गई है। पहले बीच प्रेस कांफ्रेंस में मुकेश साहनी ने गठबंधन छोड़ने का ऐलान कर दिया। वहीं, अब राजद के अंदर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

ये भी जानें

इंटर पास युवकों को भारतीय रेलवे में नौकरी, सैलरी 19900, अभी ऑनलाइन फॉर्म भरें

बड़ी खबर: 27 सितंबर को होगा बिहार बंद ! 20 और 21 सितंबर के लिए भी बड़ा ऐलान…

10वीं पास के लिए 5200 से ज्यादा पदों पर बंपर वैकेंसी, बिना परीक्षा दिए मिलेगी नौकरी, ऐसे करें आवेदन…

Reliance Jio ने जारी किये नए धांसू और सस्ते प्लान, ग्राहकों को मिलेगी 30 दिन फ्री

सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि सीट शेयरिंग पर फैसला होने के बाद राजद (RJD) के कई विधायक बगावत पर उतर आए हैं, इन लोगों की माने तो इनकी सीट दूसरे दल को दे दी गई है जबकि वे लोग सीटिंग विधायक हैं, इस लिस्ट में काराकाट के विधायक संजय यादव का नाम प्रमुख रूप से ली जा रही है, संजय यादव ने कहा है कि उनके साथ राजद के चार विधायक पार्टी छोड़ने को तैयार हैं। बता दें कि संजय यादव को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का करीबी माना जाता है।


बता दें कि सीट बंटवारे के तहत महागठबंधन के घटक दलों में राजद 144 सीट, कांग्रेस 70 सीट, सीपीआई 6 सीट, सीपीएम 4 सीट और 19 सीटों पर सीपीआई माले चुनाव लड़ेगी। इस बंटवारे में वीआईपी के मुकेश सहनी को भी कुछ सीटें देने की बात हुई थी। लेकिन अंतिम मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि वीआईपी और जेएमएम को वह अपने खाते से सीट देंगे। इतने पर ही मुकेश सहनी ने विरोध कर दिया और कहा कि मेरे पीठ पर ख़ंजर मारा गया है।

वहीं , रिपोर्ट्स के मुताबिक राष्ट्रीय जनता दल रविवार को अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा किसी भी वक्त कर सकती है। दरअसल बिहार में पहले चरण का चुनाव 28 अक्टूबर को ही होना है जिसमें काफी कम वक्त रह गया है ऐसे में सीटों के बंटवारे पर स्थिति साफ होने के बाद लालू प्रसाद की पार्टी राजद आज (रविवार) अपने फर्स्ट फेज के उम्मीदवारों की सूची जारी कर सकता है।

Previous Post Next Post