Cricket : इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें संस्करण के लिए अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स से जुड़ने के लिए तैयार हैं। स्टोक्स अपनी कोविड-19 संबंधित प्रक्रिया को तुरंत शुरू करेंगे ताकि वह जल्द से जल्द मैदान में उतर सकें।

सूत्रों के अनुसार बताया कि स्टोक्स अपने पिता की बिगड़ती सेहत के कारण आईपीएल के पहले कुछ मैचों में राजस्थान का हिस्सा नहीं बन सके थे, हालांकि अब वह जल्द ही टीम से जुड़ने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह आज रात में यूएई (UAE) आ रहे हैं और बाकी यूनिट में शामिल होने से पहले उन्हें तुरंत कोविड-19 संबंधित प्रक्रियाओं से गुजरना होगा।

वहीं ब्रिटेन और दुबई में बायो-सिक्योर बबल से आने वाले अंग्रेजी और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को 36 घंटे के लिए क्वारंटीन में रहना पड़ा। जबकि सामान्य नियम के अनुसार खिलाड़ियों को छह दिनों तक क्वारंटीन में रहना पड़ता है, इस दौरान नियमित रूप से उनकी कोरोना जांच की जाती है।

स्टोक्स के यूएई पहुंचने पर राजस्थान रॉयल्स को काफी बढ़वा मिलेगा क्योंकि टीम ने उनके बल्ले और गेंद से योगदान को खासा मिस किया है। राजस्थान ने अब तक खेले गए तीन मैचों में से दो में जीत हासिल की है। वहीं, स्टोक्स की कमी के चलते टीम के मध्यक्रम की कमियां उजागर हुई थीं।

अनुभवी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा और युवा खिलाड़ी रियान पराग स्टोक्स की कमी को पूरा करने में विफल रहे। वास्तव में, स्टोक्स के टीम में शामिल होने से गेंदबाजी का एक विकल्प भी मिलता है क्योंकि वे बेहतर गेंदबाजी करते हैं और वह गेंद के साथ काफी प्रभावी भी रहते हैं। कप्तान स्टीव स्मिथ को स्टोक्स के टीम में जुड़ने से खासा मदद मिलने वाली है।


वहीं, आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। राजस्थान रॉयल्स और आरसीबी दोनों ने अब तक तीन मैचों में से दो में जीत दर्ज की है। पहली बार दिन के उजाले में खेले जाने वाले मैच में ओस नहीं बल्कि खिलाड़ी यूएई की गर्मी और उमस से निपटेंगे।

Previous Post Next Post