अमित शाह को लगा करोड़ों का फटका, परिवार की बढ़ी मुसीबत.. Viral Click


Hosted: केंद्र में सत्तारूढ़ मोदी सरकार ने हाल ही में अपने मंत्रियों की संपत्ति से जुड़ी जानकारी सांझा की है। इसमें देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति का ब्यौरा भी कार्यालय को सौंपा गया है। सामने आया है कि जहां पीएम नरेंद्र मोदी की संपत्ति साल 2019 के मुकाबले इस साल 2020 में 36 लाख रुपए बढ़ चुकी है।

वहीं देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की संपत्ति में लगभग साढ़े 3 करोड रुपए की गिरावट आई है। गृह मंत्री अमित शाह की तरफ से पीएमओ को दिए गए इस ब्यौरे के मुताबिक उनके पास जून 2020 तक 28.63 करोड़ रुपए की संपत्ति है, जबकि 2019 में उनके पास 32.3 करोड़ रुपए की संपत्ति थी। बताया गया है कि शाह कुल 10 अचल संपत्तियों के मालिक हैं, जिनकी कीमत 13.56 करोड़ रुपए आंकी गई है।

बताया जाता है कि इसके अलावा अमित शाह के पास 15 हजार कैश है। जबकि उनके बैंक बैलेंस और इंशोरेंस के तौर पर उनके पास लगभग एक करोड रुपए बताए जाते हैं। इसके अलावा अमित शाह के पास लगभग 13 लाख रुपए की पेंशन पॉलिसी और लगभग 3 लाख फिक्स डिपाजिट है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानी जाए तो गृह मंत्री अमित शाह को इस साल शेयर मार्केट में चल रही उठापटक की वजह से काफी नुकसान हुआ है मार्केट में आए उतार-चढ़ाव की वजह से शाह के पास मौजूद इक्विटी की कीमत में भारी कमी आई है। इस बीच उनकी पत्नी सोनल शाह की संपत्ति में भी गिरावट आई। पिछले साल जहां सोनल की संपत्ति 9 करोड़ रुपए के करीब आंकी गई थी, वहीं इस साल यह घटकर 8.53 करोड़ रह गई है।

दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संपत्ति इस साल 2.85 करोड़ रुपए रही है, जो कि 2019 के 2.49 करोड़ रुपए के मुकाबले 36 लाख रुपए ऊपर है। बताया गया है कि पीएम की संपत्ति में यह इजाफा उन्हें 3.3 लाख रुपए के बैंक डिपॉजिट और 33 लाख रुपए सुरक्षित निवेश के रिटर्न के तौर पर मिला है।
Previous Post Next Post