बिहार के शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्‍तीफा, सीएम नीतीश से… Bihar Education Minister Mevalal Chaudhary resigns


Hosted : बिहार की राजधानी पटना से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर यह है कि बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री मेवा लाल चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है। web उनके इस्‍तीफे का लिफाफा राजभवन पहुंच गया है। आज ही यानी गुरुवार को ही उन्होंने पदभार ग्रहण किया था। इस्तीफा से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात किया था।

नीतीश कुमार ने जब से मेवालाल चौधरी को मंत्री बनाया था और शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी सौंपी थी तब से वह लगातार विवादों में बने हुए थे। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव मेवालाल को लेकर पिछले 2 दिनों से लगातार ट्वीट कर रहे हैं और नीतीश कुमार पर हमला कर रहे हैं hosting कि उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपी को शिक्षा मंत्री बनाया है। 

 बता दें कि 2017 में मेवालाल चौधरी पर भागलपुर के सबौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहते हुए नौकरी में भारी घपले बाजी करने का आरोप है। उनके ऊपर आरोप है google कि कुलपति रहते हुए उन्होंने 161 असिस्टेंट प्रोफेसर की गलत तरीके से बहाली की। इस मामले को लेकर उनके ऊपर प्राथमिकी भी दर्ज है।

तत्कालीन बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद ने उस वक्त मेवालाल चौधरी के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे। जांच में मेवालाल चौधरी के खिलाफ लगे आरोपों को सही पाया गया था। adsense उन पर सबौर कृषि विश्वविद्यालय के भवन निर्माण में भी घपलेबाजी का आरोप है।

Previous Post Next Post